DU: आवेदन करने वालों को रखना होगा तारीखों का ख्याल

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने स्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की तिथियां घोषित कर दी हैं। इसके बाद डीयू के कॉलेजों में आवेदन करने के लिए छात्रों को कई बातों का ख्याल रखना होगा इसमें जहां एक ओर आवेदन के साथ कोर्सों की तारीखें खास होंगी। वहीं छात्रों को आवेदन के लिए अपने दस्तावेजों को सही तरीके से भेजना होगा। वहीं इस बार डीयू ने ओबीसी छात्राओं के लिए दो फीसद अतिरिक्त छूट की बात भी कही है। वहीं सभी छात्रों को डीयू के दाखिला पोर्टल पर ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। दाखिला प्रक्रिया शुरू होने से पहले आईएससी बोर्ड का परिणाम 14 मई को जारी हो जाएगा। हालांकि सीबीएसई बोर्ड का परिणाम मई के अंतिम सप्ताह में आएगा। 

21 से 29 मई को ओपन डे सत्र
डीयू में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों की चिंताओं, समस्याओं और सवालों के जवाब के लिए 21 से 29 मई के बीच रविवार को छोड़कर, ओपन डे परामर्श सत्र का आयोजन किया जाएगा। यह आयोजन विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर में मौजूद सम्मेलन केंद्र (निकट गेट नंबर 4) में सुबह 10 से 11.30 बजे तक और दोपहर 12 से 1.30 बजे तक होगा। इसमें विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ विद्यार्थियों के सवालों का जवाब देंगे। 

स्नातक 15 मई तो लॉ और पीएचडी के लिए 18 और 20 से होगा आवेदन
स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 15 मई से पंजीकरण शुरू होंगे जबकि स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों व पीजी डिप्लोमा, साइबर सिक्योरिटी एंड लॉ के लिए 18 मई और एमफिल पीएचडी के लिए 20 मई से पंजीकरण की शुरुआत होगी।  
वहीं अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) की 

स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने वाली लड़कियों को दो फीसद की अतिरिक्त छूट मिलेगी। 
कोर्स                            तारीख     
स्नातक पाठ्यक्रम        15 मई
पीजी डिप्लोमा            18 मई
एमफिल पीएचडी          20 मई 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News