तकनीकी शिक्षा मंत्री ने चुरू में प्राचार्य सहित दो को एपीओ किया

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 12:48 PM (IST)

जयपुर: तकनीकी शिक्षा एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने आज चुरू में राजकीय पोलीटेक्निक कॉलेज के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये जाने पर कार्यवाहक प्राचार्य और प्रवक्ता को एपीओ कर दिया।  

गर्ग आज चुरू में अचानक पोलिटेक्निक कॉलेज पहुंचे और वहां उन्होंने अव्यवस्थायें देखीं तो कार्यवाहक प्राचार्य रतिराम और प्रवक्ता नरेंद्र पूनिया को तलब किया। वे पंजिका में हस्ताक्षर के बावजूद अनुपस्थित पाये गये। अन्य कर्मचारी भी इधर उधर थे। अव्यवस्थाओं के बारे में पूछे जाने पर प्राचार्य संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये। इस पर उन्होंने प्राचार्य रतिराम और प्रवक्ता नरेंद्र पूनिया को तुरंत प्रभाव से एपीओ कर दिया।  

 

निरीक्षण के दौरान कॉलेज में कुल नामांकित 36 में से सिर्फ नौ विद्यार्थी उपस्थित पाए गए। रोकड़ शाखा, पुस्तकालय, फिजिक्स लैब, विभागाध्यक्ष कक्ष, कंप्यूटर कक्ष, इलेक्ट्रॉनिक वर्कशॉप, कम्युनिकेशन लैब, डिजिटल लैब, संपदा भंडार, बेसिक इलेक्ट्रॉनिक लैब, कारपेंट्री लैब, फिटिंग शॉप, वेल्डिंग शॉप, इलेक्ट्रिकल वर्कशॉप, लैंग्वेज लैब सहित अधिकांश लेब एवं कक्षों पर ताले लगे हुए थे। शौचालय समेत समस्त कॉलेज परिसर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं थी। इस बारे में पूछने पर भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। डॉ गर्ग ने वहां मौजूद विद्यार्थियों से भी बातचीत कर कॉलेज की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्टाफ की उपस्थिति पंजिका सहित विभिन्न कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों के हाजिरी रजिस्टर भी चैक किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News