TBSE 10th result 2020: परिणाम घोषित, परीक्षा में 69.49% स्टूडेंट्स हुए पास

Friday, Jul 03, 2020 - 09:38 AM (IST)

नई दिल्ली: त्रिपुरा बोर्ड की ओर से दसवीं क्लास का परिणाम जारी कर दिया है। इस साल दसवीं क्लास में 69.49% स्टूडेंट्स पास हुए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है।  त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन, टीबीएसई (TBSE) ने शुक्रवार तीन जुलाई यानी आज दसवीं क्लास के रिजल्ट की घोषणा की। 

इस साल 39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स
त्रिपुरा बोर्ड आफ सेकंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित कराई गई। दसवीं क्लास की परीक्षा में इस साल 39 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था।त्रिपुरा बोर्ड ने 30 जून को परिणामों के लिए तारीख और समय जारी किया। बता दें कि राज्य में कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 3 मार्च, 2020 से शुरू हुईं थी।

देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी कुछ परीक्षाएं लंबित थीं, उन परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है।  परीक्षा दो भागों में हुई थी - पुराना सिलेबस और नया सिलेबस। 3 मार्च से त्रिपुरा बोर्ड 10वीं की परीक्षा शुरू हो गई थी। गौरतलब है कि पिछले साल त्रिपुरा बोर्ड माध्यमिक की परीक्षा में 65 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। राज्य के 53 स्कूलों में 100 फीसदी पास प्रतिशत रहा था। वहीं, 34 स्कूल ऐसे भी थे जहां 100 फीसदी स्टूडेंट्स असफल रहे। 481 अंक के साथ तथागत दत्त टॉपर बने थे। 

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट - tbse.in, tbresults.tripura.gov.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 

Riya bawa

Advertising