तमिलनाडु की छात्रा ने कर दिखाया कमाल अब NASA जाने का मिलेगा मौका

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2019 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली: हर जीवन की कहानी एक सी नहीं होती, लेकिन किसी मोड़ पर कुछ ऐसा होता है जिससे पूरी कहानी बदल जाती है। बहुत से उम्मीदवार अपना ख्वाब पूरा करने के लिए वर्षों तैयारी करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो पहले ही प्रयास में और बेहद कम उम्र में यह उपलब्धि हासिल कर लेते हैं। इन्हीं होनहारों में से एक हैं तमिलनाडु की रहने वाली 10वीं की छात्रा जे.धान्या तसनेम।   

Image result for NASA

तमिलनाडु की इस 10वीं की एक छात्रा को नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन जाने का मौका मिला है। कक्षा 10 में पढ़ने वाली जे.धान्या तसनेम NASA की यात्रा और अंतरिक्ष यात्रियों से बात करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि अमेरिका स्थित ऑनलाइन ट्यूटरिंग व शैक्षिक भ्रमण सेवा कंपनी गो4गुरु के मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, जे. धन्या अक्टूबर के पहले हफ्ते में नासा जाएंगी। वह मदुरै में महात्मा गांधी मांटेसरी मैट्रिक हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा हैं। 

Image result for nasa contest winner guru

तसनेम नेशनल स्पेस साइंस कंटेस्ट 2019 की तीन विजेताओं में एक हैं। यह एक ऑनलाइन साइंस एप्टीट्यूट एंड जनरल नॉलेज टेस्ट है। इसका आयोजन इस साल की शुरुआत में गो4गुरु ने किया था। 

ये हैं विजेता 
इस प्रतियोगिता के दो अन्य विजेता-साई पुजीता व अभिषेक शर्मा है। पुजीता, भाष्यम ग्रुप ऑफ स्कूल से हैं और शर्मा जिंदल विद्या मंदिर, अलीबाग महाराष्ट्र में पढ़ते हैं। गो4गुरु ने यहां मंगलवार को नेशनल स्पेस साइंस कंटेस्ट 2020 लांच किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News