तमिलनाडु को नीट, सामान्य प्रवेश परीक्षाओं से मिले छूट, 12वीं के अंकों के आधार पर हो दाख़िला

6/10/2021 7:48:19 PM

नेशनल डेस्क: कोविड-19 महामारी के मद्देनजर तमिलनाडु में मेडिकल समेत अन्य पाठ्यक्रमों में इस साल दाखिला 12वीं के अंकों के आधार पर देने पर जोर देते हुए राज्य की विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार से अपील की है कि नीट समेत अन्य सामान्य प्रवेश परीक्षा से राज्य को छूट मिले।अन्नाद्रमुक के समन्वयक ओ पनीरसेल्वम ने कहा कि कॉलेज पाठ्यक्रमों में प्रवेश का मानदंड तय करने के लिए एक समिति गठित की जाए और वही इसके लिए अंक तय करें।

उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र की प्रति मीडिया के साथ भी साझा की गई है। उन्होंने इसमें राज्य की शिक्षा गुणवत्ता का हवाला देते हुए कहा कि शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से प्रकाशित 2019-20 की रिपोर्ट में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रदर्शन ग्रेडिंग सूचकांक में तमिलनाडु को 90 फीसदी से ज्यादा अंक मिले हैं, जो कि ए प्लस प्लस ग्रेड है और यह चार अन्य राज्यों के साथ पहले स्थान पर है।

इस सूचकांक को 70 बिंदुओं की जाँच के आधार पर जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि ऐसे में उनका विचार है कि सभी पेशेवर व चिकित्सा (मेडिकल) समेत अन्य पाठ्यक्रमों में दाख़िले के लिए विद्यार्थी की क्षमता की जांच प्रवेश परीक्षाओं से किए जाने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static