Telangana 10th Exam: सरकार ने रद्द की10वीं की बोर्ड परीक्षा, बिना एग्जाम के छात्र होंगे प्रमोट

Thursday, Jun 11, 2020 - 09:15 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के चलते सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी लेकिन अब कुछ राज्यों में फिर से परीक्षा शुरू करने के निर्णय लिया जा रहा है। ऐसे में अब तेलंगाना सरकार की ओर से सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (एसएससी) यानी कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। लॉकडाउन और लगातार बढ़ते संक्रमण के खतरों को देखते हुए सरकार ने सभी छात्रों को बिना किसी परीक्षा के पास करके अगली कक्षा में भेजने का फैसला लिया है। 

सरकार ने ये भी कहा है कि कोरोना वायरस के कारण बने हालात के कारण राज्य में परीक्षाओं का आयोजन करना संभव नहीं होगा।  बता दें कि तेलंगाना के हैदराबाद स्थित प्रगति भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में सरकार ने ये फैसला लिया।  तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव ने कक्षा 10वीं के सभी छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला लेते हुए कहा कि इस सत्र में सभी स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ग्रेड दिए जाएंगे। 

बता दें कि तेलंगाना राज्य में कक्षा 10वीं के 5,34,903 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं अभी इनके 6 विषयों के 11 पेपर बचे हैं. दो विषयों के तीन पेपर हो चुके हैं. इस समस्या को देखते हुए सरकार ने यह भी कहा है कि डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की परीक्षाओं पर फैसला भविष्य की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। 


 

Riya bawa

Advertising