See More

Tamil Nadu Board Exams 2020: 15 जून से परीक्षाएं शुरू, छात्रों की सुरक्षा के लिए बनाएं स्पेशल परीक्षा केंद्र

2020-05-23T16:44:44.88

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी के चलते देश के कई राज्यों में बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं लेकिन इस बीच तमिलनाडु सरकार 10वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करवाने जा रही है।  ऐसे में परीक्षा के दौरान छात्रों के लिए खास नियम बनाए गए है। स्टूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का सख्ती से पालन कराएगी।  वहीं, कंटेनमेंट ज़ोन के स्टूडेंट्स के लिए विशेष परीक्षा केंद्रों को तैयार करेगी। परीक्षाएं 15 जून से शुरू की जाएंगी। 

Tamil Nadu Board Exams 2020

परीक्षा के दौरान 10वीं और 12वीं के करीब 46.37 लाख स्टूडेंट्स समेत शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को मास्क बांटने की योजना भी बनाई गई है। तमिलनाडु सरकार की तरफ से बताया गया है कि बोर्ड परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए कुल 12,690 परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। 

एक अधिकारी ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा और एक हॉल में सिर्फ 10 स्टूडेंट्स को ही परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी। यह भी बताया गया है कि अन्य जिलों या राज्यों से आने वाले छात्रों को क्वारनटीन नहीं किया जाएगा, बल्कि उन्हें सामान्य केंद्रों के भीतर अलग-अलग हॉल में परीक्षा लिखने की अनुमति दी जाएगी। परीक्षा और मूल्यांकन केंद्र दोनों को ही दिन में दो बार सैनिटाइज किया जाएगा।

बता दें कि 10वीं बोर्ड की परीक्षा में लगभग 2.22 लाख शिक्षक और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी,  जबकि 1.65 लाख शिक्षक और कर्मचारी उच्च माध्यमिक परीक्षा में शामिल होंगे। 

 


Author

Riya bawa

Related News