राजस्थान छात्रों के लिए बड़ी खबर- कॉलेज और यूनिवर्सिटी में गर्मी की छुट्टी बढ़ी, देखे नई तारीखें

Sunday, May 31, 2020 - 12:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए थे। अब लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के कारण राजस्थान के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में फिलहाल शिक्षण व्यवस्थाओं को दोबारा शुरू होने के लिए और इंतजार करना होगा। राज्य के उच्च शैक्षणिक संस्थानों में अब ग्रीष्मावकाश 15 जून तक बढ़ा दिया गया है। उच्च शिक्षा विभाग ने इसे लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं। 

बता दें कि पहले प्रदेश के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 16 अप्रैल से 31 मई तक ग्रीष्म अवकाश की घोषणा की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 15 जून तक कर दिया गया है। महामारी के संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने यह फैसला किया है।  उच्च शिक्षा विभाग के निर्णय के बाद कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने आदेश भी जारी कर दिए हैं और सभी राजकीय और निजी कॉलेजों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में भी 30 मई की दोपहर में यह घोषणा कर दी गई है कि विश्वविद्यालय में ग्रीष्मावकाश 31 मई के बाद अब 15 जून तक की बढ़ा दी गई है. प्रदेश के तमाम विश्वविद्यालय और कॉलेज ग्रीष्मावकाश को आगे बढ़ा सकेंगे. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी भी बना हुआ है। 

Riya bawa

Advertising