18 साल की नाजिया बनीं स्पैशल पुलिस अधिकारी, 40 से अधिक मिले है पुरस्कार

Monday, Apr 02, 2018 - 02:58 PM (IST)

नई दिल्ली: यूपी पुलिस ने 18 साल की बहादुर लड़की नाजिया को आगरा का विशेष पुलिस अधिकारी बनाया है। खास बात यह है कि नाजिया ने कोई परीक्षा पास नहीं कि बल्कि अपनी बहादुरी की वजह से यह सम्मान पाया है। 

दरअसल,  नाजिया ने आगरा में एक बच्ची को जुआरियों के चुगंल से बचाया था। इस बहादुरी की वजह से उन्हें कई अवार्ड मिल चुके हैं और अब डीजीपी ओपी सिंह ने स्पेशल पुलिस आफिसर घोषित किया है। 

वहीं खुद सीएम योगी ने नाजिया की प्रशंसा की। CM योगी ने कहा कि आगरा की एक लड़की नाज़िया ने अपने एरिया में एक लड़की का अपहरण होने से बचा लिया। उसने वहां जुआ खेलने पर रोक लगा दी। हमे ऐसी बेटियों से सबक लेना चाहिए। 

इसके साथ पुलिस ने ट्विटर पर भी जानकारी देते हुए लिखा है कि नाजिया ने अगस्त में 6 साल की लड़की का अपहरण होने से बचाया था और अपने मोहल्ले में होने वाले जुए की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए थे।

साथ ही उन्होंने सामाजिक मुद्दों से जुड़े कई काम किए हैं। इसके लिए नाजिया को राष्ट्रपति की ओर से जीवन रक्षा पदक 2016, प्रधानमंत्री की ओर से राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार 2017 और यूपी सरकार की ओर से रानी लक्ष्मी बाई वीरता 2016 पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। अब नाजिया को 40 से अधिक पुरस्कार दिए जा चुके हैं।
 

pooja

Advertising