डीयू में दाखिले के लिए इच्छुक छात्रों को मिलेगा एक और मौका

Sunday, Jul 15, 2018 - 04:10 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शैक्षिणक सत्र 2018-19 के लिए स्नातक कोर्सेज में अप्लाई करने वाले आरक्षित, दिव्यांग और अन्य सभी कोटे के छात्रों को एक और सुनहरा मौका दिया है। दरअसल एडमिशन कमेटी ने उन छात्र-छात्राओं के लिए एक मौका दिया है, जो किसी कारणवश फॉर्म भरते समय आरक्षित श्रेणी का चुनाव करना भुल गए हैं। ऐसे छात्रों के लिए डीयू ने 16 और 17 जुलाई को सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक अपनी गलती सुधारने का समय दिया है। लेकिन यह सुविधा भी सिर्फ उन्हीं छात्र-छात्राओं के लिए है जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भर आवेदन किया था। इसके अलावा कमेटी ने दिल्ली की उन छात्राओं को भी मौका दिया है जिन्होंने फॉर्म भरते समय नॉन-कॉलिजिएट वूमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) का ऑप्शन नहीं भरा था। अब उन छात्राओं के लिए मौका है कि वह अपने लॉगइन में जाकर इसमें सुधार कर सकते हैं।

छठी कटऑफ 18 जुलाई को होगी जारी
पांचवीं कटऑफ  का एडमिशन शनिवार को थमने के बाद अब डीयू छठी कटऑफ 18 जुलाई को निकालेगी। इसके तहत छात्र 20 जुलाई तक एडमिशन ले सकेंगे। वहीं शनिवार को 2426 छात्रों ने एडमिशन लिया है। जबकि 386 छात्रों ने दाखिला निरस्त करवाया है। वहीं 3191 छात्रों के दाखिले को अनुमति दी गई है। कुल मिलाकर पांचवीं कटऑफ  तक 55326 छात्रों ने एडमिशन ले लिया है। अब छठी कटऑफ  674 खाली सीटों के लिए निकाली जाएगी। पिछली कटऑफ  की ही तरह इस कटऑफ  में भी मामूली गिरावट संभव है। 

सीवाईएसएस ने किया छात्रों की समस्याओं को हल
छात्रों की समस्याओं को सुलझाने का हरसंभव प्रयास छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) ने किया है। महासचिव हरीओम प्रभाकर ने बताया कि हमारी कोशिश है कि छात्रों को दाखिला संबंधित किसी तरह की समस्या न हो। हमारे कार्यकर्ता डीयू के सभी कॉलेजों में हेल्पडेस्क लगाकर छात्रों की मदद कर रहे हैं। 20 जुलाई से नया सत्र शुरू होने जा रहा है। हम छात्रों के स्वागत के लिए एक कॉपी और कलम देंगे।
 

bharti

Advertising