ओबीई परीक्षा में विद्यार्थियों ने लिया टेलीग्राम ग्रुप का सहारा, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने लिया एक्शन

6/9/2021 12:51:39 PM

नेशनल डेस्क- दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने संदेशवाहक ऐप टेलीग्राम को पत्र लिखकर उसकी ऑनलाइन खुली पुस्तक परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की कथित रूप से मदद करने के लिए बनाये गये एक ग्रुप को बंद करने कहा है।  

विश्वविद्यालय की ऑनलाइन खुली पुस्तक परीक्षा (ओबीई) स्नातोकोत्तर और स्नातक के अंतिम सत्र के विद्यार्थियों के लिए सोमवार को शुरू हुई थी और पहले दिन करीब 35000 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे। कोरोना वायरस महामारी के चलते ओबीई तरीके से ये परीक्षाएं हो रही हैं।

विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों का भेजे ई-मेल में कहा है, ‘‘परीक्षा शाखा के संज्ञान में आया है कि परीक्षा में मदद के लिए एक व्हाट्सअप/टेलीग्राम ग्रुप बनाया गया है। विद्यार्थियों को ऐसे किसी भी ग्रुप का हिस्सा बनने के विरूद्ध सलाह दी जाती है। हमने ऐसे विद्यार्थियों की पहचान कर ली है और ये मामले अनुचित माध्यम के तहत आयेंगे तथा विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।’  

डीन (परीक्षा) डी एस रावत ने कहा कि विश्वविद्यालय के पास इस ग्रुप के बारे में एक अज्ञात स्रोत से ई-मेल आया। उन्होंने कहा, ‘‘ हमने 112-113 विद्यार्थियों की पहचान की है जो इस ग्रुप का हिस्सा हैं। हमने ग्रुप का विवरण हासिल कर लिया है और हमने टेलीग्राम को इस ग्रुप को बंद करने के लिए पत्र भी लिखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static