CBSE Board Exam 2019: अकाउंट्स के पेपर को लेकर स्टूडेंट्स ने शुरु की ऑनलाइन कैंपेन, कहा पेपर चेकिंग में न हो सख्ती

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 06:25 PM (IST)

नई दिल्ली : सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को लेकर रोज सवाल उठ रहे है। अभी स्टूडेंट्स के फिजिक्स के पेपर पर उठाए गए सवालों का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि सीबीएसई के सामने एक ओर समस्या खड़ी हो गई है। सीबीएसई की ओर से 6 मार्च को लिए गए अकाउंट के पेपर को लेकर स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर एक ऑनलाइन कैंपेन चला रहे है।जिसके तहत ऑनलाइन पिटीशन साइन की जा रही हैं। पिटीशन पर अब तक 8 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स साइन कर चुके हैं। स्टूडेंट्स ने 1 लाख 50 हजार का टार्गेट रखा है। ये पिटीशन सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है।  साथ ही स्टूडेंट्स लगातार अकाउंटेंसी के पेपर को लेकर ट्वीट कर रहे हैं
PunjabKesari
स्टूडेंट्स का कहना है कि अकाउंटेंसी के पेपर में सवाल कठिन और लंबे थे और कुल मिलाकर, पेपर एक औसत छात्र के लिए नहीं था।  स्टूडेंट्स ने कॉपी चेक करते समय उदारता बरतने की मांग की है, साथ ही कई स्टूडेंट्स ने ग्रेस मार्क्स देने की मांग की है। गौरतलब है कि  विषय-विशेषज्ञों ने दावा किया था कि पेपर केवल थोड़ा कठिन था, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि पेपर लंबा था और कहा कि कई छात्रों को आवंटित समय के भीतर पेपर पूरा करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा था।
PunjabKesari
गौरतलब है कि सीबीएसई 12वीं  कोर विषयों की परीक्षाएं 2 मार्च को इंग्लिश के पेपर के साथ शुरू हुई थी। हालांकि, इंग्लिश के पेपर को लेकर भी छात्र-छात्राओं ने शिकायत की है। हालांकि, इंग्लिश के पेपर को लेकर भी छात्र-छात्राओं ने शिकायत की है। स्टुडेंट्स ने इंग्लिश के पेपर में भी उदारता से चेकिंग करने की मांग की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News