कंप्यूटर शिक्षा से  जुडेंगे भारत-पाकिस्तान सीमा के गांवों के विद्यार्थी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 09:34 AM (IST)

बीकानेरःभारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित स्कूलों को आईसीटी लैब से जोड़कर सुदूर गांव में रहने वाले छात्र-छात्राओं को कंप्यूटर शिक्षा से जोड़ा जाएगा। इसके लिए सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।  

PunjabKesari

जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 के तहत प्रस्तावित योजना एवं स्मार्ट ग्राम विकास योजना की अनुमोदन जिला स्तरीय कमेटी की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत-पाक की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे गांव में रहने वाले छात्र-छात्राओं को भी जिला मुख्यालय पर स्थित स्कूलों के समान कम्प्यूटर शिक्षा मिले इसके लिए इन क्षेत्रों में स्थित स्कूलों के चिन्हीकरण कर इन स्कूलों में कम्प्यूटर लैब की स्थापना की जाए।

PunjabKesari

इस कार्य में डीएवीपी से 25 प्रतिशत राशि कम्प्यूटर तथा अन्य सुविधाओं को विकसित करने के लिए दी जाएगी तथा शेष राशि शिक्षा विभाग वहन करेगा।   उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्र में रह रहे ऐसे बच्चे जो राजकीय विद्यालय में पढ़ रहे हैं और कम्प्यूटर में रुचि रखते है उन्हें यह सुविधा मिल जाने से स्थानीय लोगों को फायदा होगा।  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News