ओपन डेज न होने की वजह से भटक रहे हैं छात्र

Thursday, May 17, 2018 - 09:43 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय में आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए बुधवार सुबह से ही कैंपस में छात्रों का आने का सिलसिला शुरु हो गया। लेकिन ओपन डेज न होने की वजह से छात्रों को जानकारी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। बता दें गत वर्ष रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के साथ ही ओपन डेज की भी शुरुआत हो गई थी। जिसमें छात्रों के साथ अभिवावकों ने बढ चढ़कर हिस्सा लिया था। इस दौरान छात्रों ने विशेषज्ञों से दाखिला प्रक्रिया के समय होने वाली परेशानियों पर सवाल किए। एक ही स्टेज पर छात्रों को अपने सभी सवालों का जवाब मिल गया था। लेकिन इस बार दाखिला प्रक्रिया शुरू होने के पाँच दिन बाद 21 से 29 मई को ओपन डेज का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में छात्र को अपने सवालों के जवाब के लिए जदोजहद करनी पड़ रही है। 

कहने को तो डीयू प्रशासन ने छात्रों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लेकिन फोन उठाते ही वो उन्हें वेबसाइट का हवाला देते हुए कहते है कि सारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऐसी ही एक छात्रा सुमन ने कॉल करके जानकारी लेने की कोशिश की तो उन्हें वेबसाइट देखने को कहा गया। वहीं मेल के जरिए मिलने वाली हेल्पलाइन नंबर अभी तक चालू नहीं हुआ है।
 
गूगल क्रोम से ही करे आवेदन: डीयू में दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु हो गया है। ऐसे में अगर कोई छात्र फॉर्म भरना चाहता है तो वो गुगल ब्राउजर में ही जाकर अपना फॉर्म भरे। यदि आवेदक किसी और ब्राउजर में जाकर फॉर्म भरने की कोशिश करेगा, तो फॉर्म भरने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 
 

pooja

Advertising