स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़, मेट्रो से भेज दीं बोर्ड एग्जाम की आंसर शीट

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 11:44 AM (IST)

नई दिल्ली : मेट्रो से केमेस्ट्री पेपर की आंसर शीट भेजने के मामले पर सीबीएसई ने कहा है कि जो भी यातायात आंसर शीट को ले जाने के लिए इस्तेमाल हुआ उसमें पर्याप्त सुरक्षा का ख्याल रखा गया। जानकारी के अनुसार राजधानी के एक स्कूल ने मंगलवार को कक्षा 12 की केमेस्ट्री परीक्षा की मेट्रो द्वारा आंसर शीट भेजी जिसमें पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों का ख्याल नहीं रखा गया। नजफगढ़ के माता कस्तूरी देवी सीनियर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल के कर्मचारी मंगलवार को ब्लू लाइन मेट्रो से आंसर शीट का पैकेट ले जाते देखे गए। पूछने पर उन्होंने बताया कि उन्हें परीक्षा प्रभारी ने आंसर शीट्स को प्रीत विहार सीबीएसई ऑफिस पहुंचाने के लिए कहा था।

वकील तरुण नारंग ने इस मामले में सीबीएसई को पत्र लिखकर शिकायत की है। नारंग ने लिखा कि वह द्वारका कोर्ट मेट्रो स्टेशन से दोपहर 3 बजे जनकपुरी जा रहे थे उसी समय कक्षा 12 की केमेस्ट्री की सील्ड आंसर शीट का पैकेट उन्होंने मेट्रो में देखा। इस मामले पर सीबीएसई पीआर ऑफिसर रमा शर्मा ने कहा कि उन्हें शिकायत नहीं मिली है। वहीं संबंधित परीक्षा केंद्र 8222 ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। एडवोकेट तरूण नारंग ने सीबीएसई से परीक्षा प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है।

बोर्ड द्वारा संबंधित परीक्षा केंद्र को उत्तर पुस्तिकाओं के संबंध में गोपनीयता संबंधी गाइडलाइन्स की विस्तृत जानकारी दे दी गई है। जिससे उत्तर पुस्तिकाओं को सुरक्षित बोर्ड तक पहुंचाया जाएगा। इस मामले को देखते हुए सभी केंद्रों को सीबीएसई ने पुन: निर्देश जारी किए हैं ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
      केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News