शिक्षिका पर सख्त हुआ निदेशालय

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्कूल में हाल ही में अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन हुआ था, जिसका परिणाम बहुत ही खराब आया है। इसको देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने शिक्षकों की लापरवाही के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने का निर्णय लिया है। 


इसकी शुरुआत करते हुए शिक्षा निदेशालय ने ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित सर्वोदया कन्या विद्यालय नंबर 2 में एक शिक्षक के खराब प्रदर्शन पर उनकी तनख्वाह में कटौती कर दी है। दरअसल, इस स्कूल की गणित की शिक्षक पम्मी आनंद की कक्षा का अर्धवार्षिक परीक्षा का परिणाम शून्य प्रतिशत रहा।

 

 इसके साथ ही 10वीं बी की प्री बोर्ड की परीक्षा का परिणाम सिर्फ 34.3 और 9वीं-सी कक्षा में आयोजित प्री  परीक्षा में मात्र 27 फीसदी परिणाम रहा था। इसको देखते हुए दिल्ली शिक्षक निदेशालय के निदेशक संजय गोयल ने सजा के तौर पर एक साल तक उनकी सैलरी से कटौती करने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि हाल ही में आयोजित हुए अर्धवार्षिक परीक्षा में शिक्षिका पम्मी आनंद का परिणाम शून्य रहा था, जिसको लेकर स्कूल के प्रधानाचार्य ने शिक्षिका को मेमो जारी किया था। इस मेमो शिक्षिका से खराब परिणाम आने का कारण पूछा गया था। लेकिन, शिक्षिका पम्मी आनंद द्वारा दिया गया उत्तर संतोषजनक नहीं पाया गया। इसी की वजह से शिक्षिका पम्मी पर यह जुर्माना लगाया गया है। निदेशालय ने अपनी जांच में पाया कि शिक्षिका पम्मी का बच्चों को पढ़ाने का तरीका निराशाजनक था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News