सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में भर्ती पर रोक

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 04:47 PM (IST)

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति राम नाईक ने सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक पदों की भर्ती पर तात्कालिक रूप से रोक लगा दी है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि श्री नाईक ने यह भी कहा है कि सम्पनन हो चुके साक्षात्कारों के परिणाम अभी घोषित न किए जाए तथा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी संशोधित विनियमों को परिनियमावली में समाहित करने के बाद शैक्षिक पदों पर चयन प्रक्रिया पुन: नये नियमों के अनुसार प्रारम्भ की जाए। उन्होंने कहा कि शैक्षिक पदों पर भर्ती के लिए नए विज्ञापन जारी करते समय स्पष्ट उल्लेख किया जाए कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व विज्ञापन के सापेक्ष आवेदन किया गया था उन्हें पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। 

यदि अभ्यर्थी पुन: आवेदन करता भी है तो उसे अपेक्षित शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी। सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय, वाराणसी में शैक्षिक पदों पर भर्ती में अनियमितता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए राज्यपाल ने बैठक बुलाई थी। बैठक में विशेष रूप से कुलपति प्रो.यदुनाथ दुबे, राज्यपाल के सचिव चन्द्रप्रकाश, विशेष कार्याधिकारी राज्यपाल डॉ. राजवीर सिंह राठौर एवं कुलपति के विशेष कार्याधिकारी श्री राघवेन्द्र मिश्र उपस्थित थे। 

पिछली आठ अप्रैल को जारी शासनादेश के अनुसार नये नियमों को विश्वविद्यालय परिनियमावली में समाहित करने के पश्चात् भर्ती करने के आदेश थे लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा पुराने नियमों से ही भर्ती की जा रही थी,जिसके संबंध में राज्यपाल से शिकायत की गई थी। बैठक में राज्यपाल ने शैक्षिक पदों पर भर्ती समेत अन्य विषयों पर भी विचार-विमर्श किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News