50 हजार से शुरू करें ये स्टार्टअप, कमाई होगी लाखों में

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 01:16 PM (IST)

कौन है जो नहीं चाहता कि वह पैसा ना कमाएं और एक अच्छी लाइफ ना जिए। आजकल हर कोई अपनी नौकरी छोड़ कर बिजनेस करना चाहता है। युवा नए स्टार्ट-अप्स की और आकर्षित हो रहे हैं। आज आपको 50 हजार रुपयों में भी एक बढ़िया बिजनेस की योजना बताने जा रहे हें। बस जरूरत है एक अच्छे आइडिया की। 

PunjabKesari

 

ब्यूटी पार्लर-

आजकल लड़कियों के साथ-साथ लड़कों को भी सजना-संवरना अच्छा लगता है। अगर आमदनी की बात करें तो ब्यूटी पार्लर एक अच्छा जरिया बन सकता है। ब्यूटी प्रोडक्ट्स और पार्लर से जुड़ी कुछ मशीनें ला कर आप एक शानदार पार्लर खोल सकते हैं। इसकी शुरुआती लागत भी कम है और आमदनी जबरदस्त है।

 

 

ट्रैवल एजेंसी -

ग्राहक की जरूरत के हिसाब से ट्रैवल एजेंट्स टिकट से लेकर होटल बुकिंग्स, सभी करते हैं। ट्रैवल एजेंसी को शुरू करने के लिए कोई खास लागत नहीं लगती। एक बार बिजनैस सेट हो जाए, उसके बाद इससे अच्छी खासी आमदनी होती है।

 

PunjabKesari

फिटनेस सेंटर -

जिम की बात करें तो सभी की जिंदगी का हिस्सा बन गया है। कम लागत में फिटनेस सेंटर खोलना एक अच्छा विकल्प है। शुरूआत करने के लिए जरूरी है कि आप एक्सरसाइज करने की मशीने लगाएं। जिम भले छोटा क्यों न हो, अगर मशीने अच्छी हैं तो सब इसमें आना पसंद करेंगे।


पर्सनलाइज्ड गिफ्ट-

आजकल गिफ्ट्स का चलन काउी बढ़ गया है। किसी की तस्वीर को कॉफी मग पर लगवाना हो या कोई फोटो टी-शर्ट पर छपवानी हो, पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप की आजकल काफी डिमांड है। कुछ अलग गिफ्ट करने के लिए ये सबसे बढ़िया ऑप्शन्स में से एक है। इसको शुरू करने के लिए प्रिंटिंग मशीन और रंगों की लागत आएगी। इसके बाद आप शर्ट ही नहीं, नोट भी छापने लगेंगे।


टिफिन सर्विस से करें अपने सपने साकार-

टिफिन सर्विस के जरिए आप अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं।  कॉलेज और नौकरी के लिए कई युवा आजकल अपने घरों से निकल कर दूसरे शहरों में जाकर रह रहे हैं। ऐसे बच्चे टिफिन सर्विस पर ही निर्भर होते है। इसको शुरू करने के लिए आपको ना ही ज्यादा लेबर की जरूरत पड़ेगी और ना ही कोई भारी खर्च आएगा। आप आराम से घर बैठे अपना टिफिन सर्विस शुरू कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News