SSC Stenographer exam 2019: स्टेनोग्राफर की परीक्षा स्थगित

Wednesday, Feb 06, 2019 - 09:54 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) स्टेनोग्राफर की परीक्षा मंगलवार को शुरू हुई, लेकिन पहली पाली की परीक्षा स्थगित करनी पड़ी। दरअसल, परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड हो रही है, लेकिन पहली पाली में गलती से अभ्यर्थियों को कैलकुलेटर की सुविधा मिल गई, जबकि स्टेनोग्राफर की परीक्षा में कंप्यूटर आधारित कैलकुलेटर की सुविधा नहीं दी जाती है।

 

यह सुविधा सिर्फ जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में ही दी जाती है। ऐसे में एसएससी ने पहली पाली की परीक्षा स्थगित कर दी है। अब यह परीक्षा आठ फरवरी को तीन से पांच बजे तक होगी। एसएससी के मुताबिक परीक्षा में वही अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं, जो स्थगित परीक्षा में शामिल हुए थे। स्टेनोग्राफर की परीक्षा पांच से सात फरवरी तक होनी है। बिहार में भागलपुर, पटना, मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में यह परीक्षा हो रही है। 

 

मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक राहुल सचान ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा यूपी और बिहार के 17 शहरों के 65 केंद्रों पर होगी। कुम्भ स्नान के कारण प्रयागराज में परीक्षा नहीं होगी। यूपी केआगरा, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर, झांसी, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, मेरठ,मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर में परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 

Sonia Goswami

Advertising