SSC CPO SI, ASI 2019: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 9 दिसंबर से शुरू पेपर-1

12/6/2019 2:40:37 PM

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और असिस्टेंट सब-इंसपेक्टर सीआईएसएफ परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जाकर डाउनलोड कर सकते है।बता दें कि यह परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों में 9 से 13 दिसंबर, 2019 तक आयोजित की जाएगी। 

एसएससी सीपीओ एसआई एडमिट कार्ड उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर तीन विकल्प उपलब्ध हैं जिनमें रजिस्ट्रेशन आईडी, रोल नंबर या जन्म तिथि से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड के अलावा, कम से कम दो पासपोर्ट साइज की हाल की कलर फोटो, फोटो-आईडी प्रूफ, जन्मतिथि प्रमाण पत्र पर छपी हुई होनी अनिवार्य है। 

इस परीक्षा में पेपर- I, फिजिकल स्टैण्डर्ड टेस्ट (PST) / फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET), पेपर- II और विस्तृत मेडिकल परीक्षा (DME) शामिल होंगे। इसके साथ ही एसएससी सीपीओ पेपर में चार भाग होंगे जिसमें, जनरल रीजनिंग, जनरल ज्ञान, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, इंग्लिश कंप्रीहेंशन मूल रुप से शामिल हैं। 

ऐसे करें डाउनलोड 
सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।


Author

Riya bawa

Related News