SSC CGL 2017: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने भर्ती के लिए जारी की लिस्ट, जल्द करें चेक

Tuesday, Jun 18, 2019 - 02:27 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है। बता दें कि इस बार आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2017 के लिए चयन उम्मीदवारों को इस विभाग में भर्ती किया जाएगा। इसके तहत समहू ए, बी, सी और डी सहित सभी श्रेणी के पदों के लिए कुल 9, 284 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इसके साथ ही उम्मीदवारों के लिए विभिन्न विभागों की वैकेंसी लिस्ट भी जारी की है।

पद विवरण
इस परीक्षा के जरिये  भारत सरकार के मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में विभिन्न पदों पर कर्मचारियों की भर्ती की जाती है। आयोग ने भारत सरकार के संगठनों में असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर ग्रुप, बी ’, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट, इनकम टैक्स 1 के इंस्पेक्टर, जूनियर स्टेटिस्टिकल ऑफिसर, ऑडिटर, अपर डिवीजन क्लर्क, टैक्स असिस्टेंट और कई अन्य पदों की भर्तियां करता है।

गौरतलब है कि उम्मीदवारों की इन पदों पर भर्ती अलग-अलग पात्रता और आयु सीमा के अनुसार नियुक्त की जाएगी।SSC CGL टियर 3 परीक्षा 2017 का आयोजन 8 जुलाई 2018 को देश भर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित किया गया था।

ऐसे करें चेक
उपरोक्त पदों पर जारी लिस्ट के बारे में जानकारी के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट  www. ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते है।

 

Riya bawa

Advertising