IIT Kharagpur : स्प्रिंग फेस्ट ने कॉलेज के सभी उत्सवों के इतिहास में अविस्मरणीय छाप छोड़ी

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 03:04 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आई.आई.टी. खड़गपुर के वार्षिक सामाजिक और सांस्कृतिक उत्सव स्प्रिंग फेस्ट ने कॉलेज के सभी उत्सवों के इतिहास में एक अविस्मरणीय छाप छोड़ी है। स्प्रिंग फेस्ट का यह 64वां संस्करण हमेशा के लिए संजोए जाने वाले उत्सवों में से रहा है।10 अलग-अलग शैलियों में ऊर्जा से भरपूर कार्यक्रम, भारत के कुछ सबसे कुशल कलाकारों द्वारा कलात्मक शो, कुछ प्रसिद्ध हस्तियों के साथ प्रेरक पैनल चर्चा और अंत में रोमांचकारी प्रोनाइट्स, इन सभी ने स्प्रिंग फेस्ट 2023 को सफल बनाया।

20 से अधिक कॉलेजों ने लिया भाग
स्प्रिंग फेस्ट के बड़े प्रायोजक “रॉयल एनफील्ड हंटर 350” इसके शीर्षक प्रायोजक के रूप में, “भारत एक्स” सह-शीर्षक प्रायोजक के रूप में, “टाटा स्टील” इसके प्रमुख प्रायोजक के रूप में, “कोका-कोला”, “नोमुरा” रहें। वहीं छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपनी क्षमता साबित करने के लिए मंच प्रदान किया गया।

स्प्रिंग फेस्ट में 50,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया और दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और 20 से अधिक विभिन्न क्षेत्रों के 200 से अधिक कॉलेजों से भागीदारी रही। सफल और सेंट्रीफ्यूज, 2 लाख के पुरस्कार के साथ 20 से अधिक विभिन्न कॉलेजों से भागीदारी रही।

नुक्कड़ प्रतियोगिता में 1,50,000 का पुरस्कार आकर्षण का केंद्र बना
नुक्कड़ प्रतियोगिता में 1,50,000 का पुरस्कार दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। वहीं जंगल की आग-बैंड की लड़ाई देश भर के बैंडों के बीच एक शानदार प्रतियोगिता थी। इसमें 8 लाख के इनाम थे। शैली की एक भव्य अभिव्यक्ति, फैशन फेस्ट में पनाचे को पकड़ने के लिए कुछ अद्भुत कार्यक्रम थे पेपर ड्रेस डिजाइनिंग प्रतियोगिता, मिस्टर एंड मिसेज एस.एफ. पर्सनालिटी हंट प्रतियोगिता, नवाता- फैशन शो, स्टैश और शो-ऑनलाइन मॉडलिंग प्रतियोगिता। एड्रेनालाईन रश साइलेंट डी.जे., आदित्य तिवारी की डायबोलो कला और 15 से अधिक अन्य लोगों ने अपने प्रदर्शन से खूब वाहवाही लूटी।


प्रसिद्ध कलाकारों और राष्ट्रीय प्रशंसा के बैंड द्वारा लाइव संगीत कार्यक्रम में प्रोनाइट्स अंत में उत्सव में सबसे बड़ी हिट बने रहे। निखिल डिसूजा और अनुराग हलदर द्वारा स्टार लाइट किया गया था। सुनिधि चौहान ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिससे स्प्रिंग फेस्ट 2023 का यादगार अंत हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav

Recommended News

Related News