Southern Railway Recruitment 2019: अपरेंटिस के 3,529 पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 09:32 AM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। बता दें कि साउथ रेलवे की ओर से अपरेंटिस के कुल 3,529 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

पद विवरण 
पदों की संख्या - 3,529 पदों
कैरिज एंड वैगन वर्क्स: 1208 पद
सेंट्रल वर्कशॉप, गोल्डन रॉक: 667 पद
सिग्नल और दूरसंचार कार्यशाला: 1654 पद

आयु सीमा
इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 15 से 22 वर्ष होनी चाहिए। वहीं फ्रेशर्स पूर्व आईटी, एमएलटी के लिए आयु सीमा 24 साल तक होना चाहिए।  हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी। 

शैक्षणिक योग्यता 
इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। वहीं NCVT या  SCVT द्वारा मान्यताप्राप्त किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से प्रासंगिक ट्रेडों में ITI कोर्स भी पास होना चाहिए। 

आवदेन फीस
इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को सामान्‍य और ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी और एसटी पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। 

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों का चयन 10वीं और ITI परीक्षा में अंकों के औसत के आधार पर किया जाएगा, वहीं फ्रेशर्स के लिए, SSLC या मैट्रिकुलेशन में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों का औसत मार्क्‍स के आधार पर सेलेक्‍शन किया जाएगा। 

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर अप्लाई कर सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News