Bihar Police Constable Admit Card 2021: सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 02:47 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBS) ने बिहार पुलिस में सिपाही के 8415 पदों पर हो रही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। लिखित परीक्षा का आयोजन 14 मार्च और 21 मार्च, 2021 को किया जाएगा। दो शिफ्टों में में परीक्षा होगी, जिसमें से पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

PunjabKesari
जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार, लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 25 फरवरी से उपलब्ध होंगे। यदि कोई उम्मीदवार किसी कारणवश वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें 10 मार्च और 11 मार्च को केंद्रीय चयन पर्षद के बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित कार्यालय से अपने डुप्लीकेट प्रवेश पत्र प्राप्त करने होंगे। परीक्षा के दौरान छात्रों को एडमिट कार्ड के अलावा फोटो के साथ वैध पहचान पत्र लाना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में करीब एक घंटा पहले पहुंचना होगा। 

ऑनलाइन मंगाए गए थे आवेदन
सीएसबीसी की ओर से बिहार पुलिस में सिपाही के 8,415 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे। आवेदन की प्रक्रिया 13 नवंबर, 2020 से शुरू की गई थी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2020 थी। आवेदन फीस 450 रुपए निर्धारित थी। 

कैसे होगा सिलेक्शन
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इन दोनों परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई पर मेरिट लिस्ट के ही उम्मीदवारों का सिलेक्शन होगा। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News