दर्जी के बेटे ने कर दिखाया कमाल, CA परीक्षा में आया अव्वल

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:46 PM (IST)

नई दिल्ली:  (ICAI) ने कॉमन प्रोफेशियंसी टेस्ट (CPT), सीए फाइनल रिजल्ट सीए फाऊंडेशन परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए है। इस साल कोटा के रहने वाले शादाब हुसैन ने सीए फाइनल (ओल्ड सेलेबस) में ऑल इंडिया टॉप कर पहली रैंक हासिल की है। आइए जानते हैं उनकी स्ट्रेटजी जिससे उन्होंने टॉप किया है। 

शादाब ने 74.63 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। उन्हें 800 में से 597 अंक प्राप्त हुए हैं। वहीं फाइनल न्यू परीक्षा में राजस्थान के सिद्धांत भंडारी टॉप किया है जहां उन्होंने 800 में 555 अंक हासिल किए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि शादाब ने कोटा विश्वविद्यालय से बी.कॉम की डिग्री हासिल की है। उनके पिता एक दर्जी हैं और कक्षा 10 तक पढ़े हैं। उनकी मां ने बीच में अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी। शादाब की चार बहनें और अपने परिवार में वह अकेला बेटा है। भले ही उनके माता- पिता कम पढ़े लिखे हैं पर उन्होंने शादाब को एक बेहतर शिक्षा दी।

PunjabKesari
 

मीडिया में इंटरव्यू में शादाब ने बताया कि 'मैंने दिन रात पढ़ाई की ताकि मुझे एक अच्छी नौकरी मिल सके। मैं चाहता हूं मेरे माता- पिता को बुढ़ापे में किसी भी तरह की परेशानी ने उठानी पड़े।' जिसके बाद मैंने चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) बनने का फैसला किया। इस पर विचार और रिसर्च करने के बाद मैंने सीए बनने का मन बना लिया था और फिर मेहनत शुरू कर दी।


23 साल के शादाब दिन में 13-14 घंटे पूरे फोकस के साथ पढ़ाई करते थे। ताकि परीक्षा में अच्छा स्कोर कर सके। उन्होंने बताया ऑल इंडिया में सीए फाइनल (ओल्ड सेलेबस) में पहली रैंक आने से मेरा परिवार काफी खुश है। ये मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया विश्वास था कि मुझे मैं एक अच्छी रैंक हासिल करूंगा, क्योंकि मैंने इंटीग्रेटेड प्रोफेशनल कॉम्पिटेंस कोर्स (IPCC) परीक्षा में भी टॉप किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Related News