Bihar BEd CET 2021: बीएड एडमिशन के लिए काउंसलिंग की दूसरी लिस्ट जारी, यहां करें चेक

10/12/2021 2:24:57 PM

एजुकेशन डेस्क: बिहार में बीएड कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए काउंसलिंग की दूसरी लिस्ट जारी कर दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने  बिहार बीएड सीईटी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, वह आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर विजिट करके काउंसलिंग लिस्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की पहली अलॉटमेंट की लिस्ट 18 सितंबर 2021 को जारी की गई थी। परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन में मोड में 13 अगस्त 2021 को किया गया था।

लगभग 1.12 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की
बता दें कि, 24 अगस्त को जारी हुए परिणामों के मुताबिक प्रदेश में लगभग 1.12 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की थी। बिहार में बीएड के कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रशन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हुई थी। जिन उम्मीदवारों को सीटें आवंटित की जाएंगी उन्हें 3000 रुपये का आवेदन शुल्क 12 से 21 अक्टूबर तक देना होगा। 

बिहार बीएड काउंसलिंग 2021 प्रक्रिया को दूसरे दौर के लिए पहले ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, एलएनएमयू द्वारा संशोधित किया गया था। संशोधित बिहार बीएड काउंसलिंग 2021 अनुसूची में कहा गया है कि दस्तावेजों का सत्यापन और संबंधित कॉलेजों को रिपोर्ट करना 18 से 23 अक्टूबर तक होगा।

काउंसलिंग प्रक्रिया का तीसरा दौर
तीसरा दौर केवल बिहार बीएड काउंसलिंग 2021 के राउंड 2 के समापन के बाद यदि सीटें खाली बचतीं है तो आयोजित किया जाएगा। जारी हुई आधिकारिक सूचना के मुताबिक, विश्वविद्यालय 24 अक्टूबर को बची हुई सीटों की घोषणा करेगा। शेष सीटों के लिए स्पॉट प्रवेश होगा। 25 से 30 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि, ललित नारायण यूनिवर्सिटी की ओर से 25 अगस्त, 2021 को काउंसलिंग का डिटेल शेड्यूल जारी किया गया था।

ऐसे चेक करें काउंसलिंग की दूसरी लिस्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाएं।
  • होम पेज ‘बिहार बी.एड सीईटी 2021 काउंसलिंग’ लिंक पर क्लिक करें। 
  • वैकल्पिक रूप से, यहां सीधे लिंक पर क्लिक करें – ‘बिहार बीएड सीईटी दूसरी आवंटन सूची 2021’।
  • नया पेज खुल जाएगा, जहां आप लॉग इन करने के लिए उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज कर सकते हैं।
  • आवंटन पत्र की जांच करें, आपे इसे डाउनलोड भी कर सकते है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News