जल्द सामने आएगी दूसरी कटऑफ लिस्ट, स्टूडेंट्स को हैं बेसब्री से इंतजार

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 10:18 AM (IST)

नई दिल्ली:  दिल्ली विश्वविद्यालय की पहली कट-ऑफ सूची आने के बाद उसके विभिन्न कॉलेजों में 11,000 से ज्यादा छात्रों ने दाखिला लिया। यह संख्या पिछले साल की तुलना में करीब छह गुना ज्यादा है।      


पहली ही हाई कटऑफ में एलएसआर, हिंदू कॉलेज समेत चुनिंदा कॉलेजों के कई कोर्सों पर सीटों से ज्यादा ऐडमिशन तक हो गए हैं। दूसरी ओर, अरबिंदो, डीडीयू समेत कुछ कॉलेजों में 15% से 25% ही सीटें भरी हैं। आज फीस देने की आखिरी तारीख है, इसके बाद एडमिशन की असल स्थिति सामने आएगी।   दूसरी कटऑफ 24 जून की रात जारी होगी और 25 जून से ऐडमिशन शुरू होंगे। 


सीटें कम, एडमिशन ज्यादा 

हिंदू कॉलेज में पहली ही कटऑफ में बंपर एडमिशन हुए हैं। यहां 752 सीटें हैं, मगर बुधवार तक पहली कटऑफ पर 988 ऐडमिशन को मंजूरी मिल गई है। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव बताती हैं कि, 'पॉलिटिकल साइंस, बीए, स्टैटिस्टिक्स ऑनर्स, फिजिक्स ऑनर्स में जनरल कैटिगरी सीटें भर चुकी हैं। इन कोर्सों में सीटों से ज्यादा ऐडमिशन हुए हैं। हालांकि, कुछ कोर्स जैसे फिलॉसफी ऑनर्स में सीटें भरना बाकी हैं। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूसरी कटऑफ लिस्ट में 1% तक की गिरावट और बाकी कोर्सों के लिए .25% से .5% की कमी आ सकती है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News