SEBI में निकली ग्रेड ए के 147 पदों की भर्तियां, एेसे करे आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 09:48 AM (IST)

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानि सेबी ने भर्ती विज्ञापन जारी करते हुए विभिन्न विभागों में ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के कुल 147 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करने की घोषणा की है। इन पदों पर उम्मीदवार सेबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मार्च है।

 

परीक्षा तिथिः

सेबी द्वारा 7 मार्च को जारी ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) भर्ती 2020 विज्ञापन अनुसार फेज 1 परीक्षा 12 अप्रैल 2020 को और फेज 2 परीक्षा 3 मई 2020 को आयोजित की जाएगी। चयन प्रक्रिया के अंतिम चरण यानि फेज 3 (इंटरव्यू) की तिथि की घोषणा अभी जारी नही की है।

 

पद विवरणः 

ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) – 147 पद विभाग – जनरल, लीगल, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, रिसर्च और ऑफिशियल लैंग्वेज। 

 

योग्यताः

सेबी में पदों के लिए विभाग के अनुसार योग्यता मानदंड अलग-अलग हैं। उम्मीदवारों को सम्बन्धित विभाग के अनुरूप विषय में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री या सीए या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए।

 

आयुः   

उम्मीदवारों की आयु 29 फरवरी 2020 को अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए।  आरक्षित श्रेणियों – ओबीसी, एससटी, एसटी और अन्य के लिए सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

आवेदन प्रक्रियाः

सेबी ऑफिसर ग्रेड ए भर्ती 2020 के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट के कैरियर सेक्शन में दिये गये लिंक के माध्यम से किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News