हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 8वीं कक्षा तक के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद

Saturday, Apr 10, 2021 - 02:28 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: हरियाणा सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 30 अप्रैल तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी बड़ी खतरनाक है, और मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार ने कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए हरियाणा के स्कूल 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में शिक्षण संस्थानों को बंद किया जा रहा है। 

हालांकि मुख्यमंत्री ने गुड़गांव में संवाददाताओं से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हालात नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर सरकार माध्यमिक कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है। आगे की स्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा। सीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए सार्वजनिक स्थानों की स्वच्छता और प्रतिबंधों को सख्ती से लागू किया जाएगा। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए हम टीकाकरण अभियान में तेजी लाने पर काम कर रहे हैं। कोरोना का प्रसार कैसे कम हो इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। 

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सूबे में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए अगले आदेश तक सभी कक्षाओं के लिए सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों को बंद कर दिया है। सीएम ने शुक्रवार को ट्विटर पर इस संबंध में घोषणा करते हुए लिखा है कि, ‘कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं।

rajesh kumar

Advertising