इस राज्य में गर्मी की छुट्टियों के बाद भी बंद रहेंगे स्कूल, कक्षाएं चलेंगी ऑनलाइन

2021-06-15T16:38:09.483

एजुकेशन डेस्क: असम सरकार ने कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर राज्य में ग्रीष्मावकाश के बाद भी विद्यालय बंद रहेंगे और ऐसे में प्रशासन को ऑनलाइन कक्षाओं के आयोजन को लेकर कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव बी कल्याण चक्रवर्ती ने जिला प्रशासनों के अधिकारियों को ऑनलाइन कक्षाओं के वास्ते इंतजाम करने का आदेश दिया है ताकि विद्यार्थियों की शिक्षण प्रक्रिया में निरंतरता बनी रहे।

विद्यालयों में 14 जून को ग्रीष्मावकाश समाप्त हो गया। चक्रवर्ती ने माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षा निदेशकों, सभी विद्यालय निरीक्षकों एवं विभाग के अन्य अधिकारियों तथा सरकारी एवं निजी विद्यालायों के प्रमुखों को अगले आदेश तक या इन संस्थानों के खुलने तक के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के आयोजन के लिए कदम उठाने को कहा है। यह आदेश सोमवार को जारी किया गया और तत्काल प्रभावी हो गया है। सरकार ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के चलते निर्धारित समय से पहले ही 15 मई से 14 जून तक के लिए गर्मियों की छुट्टी कर दी थी।

आमतौर पर ग्रीष्मकावकाश एक से 31 जुलाई तक होता है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एक बुलेटिन के अनुसार असम में सोमवार को कोरोना वायरस के 3678 नए मामले सामने आए थे और 43 संक्रमितों की मौत हो गई थी। इसके अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के नए मामलों के बाद जहां संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 463175 हो गई है, वहीं मृतक संख्या 3994 पर पहुंच गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News