School Reopening : तीन महीने बाद हरियाणा में खुले स्कूल, कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थी आएंगे स्कूल

Friday, Jul 16, 2021 - 08:20 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- हरियाणा में तीन महीने बाद शुक्रवार को कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को दोबारा से खोल दिया गया। कई छात्रों ने कहा कि महामारी के इस दौर में ऑनलाइन कक्षाएं जरूरी हैं, लेकिन स्कूल की कक्षा में आकर पढ़ाई करने का अलग महत्व है और उसका कोई विकल्प नहीं है।

हरियाणा सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का फैसला किया है, जिसके तहत 23 जुलाई से कक्षा छह से कक्षा आठ के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूलों को खोल दिया जाएगा। छात्रों ने लगभग तीन महीने के अंतराल के बाद स्कूल लौटने पर खुशी व्यक्त की। अप्रैल के महीने में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हरियाणा में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था।

हरियाणा में कोविड-19 के मामलों में कमी आने आने के बाद राज्य सरकार ने कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को दोबारा खोलने की घोषणा करते हुए कहा है कि अभिभावकों की ओर से लिखित अनुमति मिलने के बाद ही छात्रों को स्कूलों की कक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक ऑनलाइन कक्षाएं जारी हैं और छात्रों के लिए स्कूलों में आना अनिवार्य नहीं है।

rajesh kumar

Advertising