महाराष्ट्र के औरंगाबाद में खुले स्कूल, दो शिक्षक पाये गये संक्रमित

2021-01-05T12:41:25.957

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में सोमवार को नौवीं एवं दसवीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल दोबारा खुल गये हैं, हालांकि दो शिक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। नगर निगम के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि स्कूल खुलने के पहले दिन नगर निगम के स्कूलों में छात्रों की संख्या अच्छी थी। बहरहाल, स्कूलों आए छात्रों की वस्तविक संख्या की जानकारी शाम को होगी।

दो शिक्षक एवं एक कर्मचारी अब तक संक्रमित पाये गये
अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम ने सभी शिक्षकों के लिये कोरोना वायरस जांच अनिवार्य कर दिया है। पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुये स्कूल बंद कर दिए गए थे। अब नौवीं और दसवी कक्षा के लिए उन्हें खोलने की अनुमित मिली है। अधिकारी ने बताया कि 28 दिसंबर से तीन जनवरी के बीच 1358 शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर जांच की गई है। उनमें से दो शिक्षक एवं एक कर्मचारी अब तक संक्रमित पाये गये हैं।

स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति अच्छी
संपर्क करने पर नगर निगम के शिक्षा अधिकारी रामनाथ थोरे ने बताया कि स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति अच्छी है। उन्होंने बताया, ‘कुछ छात्रों के पास माता पिता का सहमति पत्र नहीं था। उन्हें वापस भेज दिया गया। स्कूल आने के लिये छात्र-छात्रायें उत्साहित हैं और हम निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में उनकी संख्या में वृद्धि देखेंगे।' एक निजी स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक अजय निलंगेकर ने बताया कि सुबह में अच्छी संख्या में छात्र स्कूल आए।


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News