School Closed: UP में 2 दिन बंद रहेंगे स्‍कूल- कॉलेज, अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों को दो दिन यानि 17 और 18 सितंबर 2021 तक बंद करने का फैसला लिया गया है। सरकार ने भारी बारिश के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया है। भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में भारी जलभराव के साथ कई सड़के पानी में डूबी हुई हैं। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान लगातार तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार तक बंद रखे जाएंगे।

इससे पहले सरकार ने रायबरेली और अमेठी में कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया था। लेकिन 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण सरकार ने अपने फैसले में संशोधन करते हुए सूबे के सभी स्कूल-कॉलेज 2 दिन बंद रखने का आदेश दिया है। फैसले के हिसाब से अब शैक्षणिक संस्‍थान अब सोमवार से खुलेंगे। यूपी सरकार ने 01 सितंबर से कोरोना प्रोटोकॉल के मद्देनजर प्राथमिक स्कूलों को खोला था। कक्षा 9 से 12 और कक्षा 6 से 8 के लिए ऑफलाइन कक्षाएं क्रमशः 16 और 24 अगस्त से फिर से शुरू हुईं थीं। हालांकि अभी स्‍कूलों में अभी उपस्थिति अनिवार्य नहीं है। क्योंकि कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी हैं। 

30 जिलों में 48 घंटों से लगातार चल रही बारिश
बता दें कि, यूपी के लगभग 30 जिलों में 48 घंटों से भारी बारिश हो रही है। इनमें लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, सीतापुर, अयोध्या, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बिजनौर और अमरोहा शामिल है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News