School Closed : लद्दाख में 15 दिन के लिए दोबारा बंद होंगे स्‍कूल, कोरोना संक्रमण के चलते लिया निर्णय

09/18/2021 12:49:37 PM

एजुकेशन डेस्क: देश में कोरोना मामलों में कमी आने के बाद कई राज्यों में स्कूलों को खोला जा रहा है। लेकिन स्कूल खुलने के साथ ही बच्चों में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा भी तेजी से बढ़ने लगा है। इसी बीच यूनियन टेरिटरी ऑफ लद्दाख ने 18 सितंबर से अगले 15 दिनों के लिए सभी स्‍कूल और रेजिडेंशियल हॉस्‍टल को बंद करने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को भांपते हुए ये फैसला लिया गया है। 

वहीं, राज्य सरकार का कहना है कि स्कूलों को दोबारा कब खोला जाएगा इसका फैसला 02 अक्‍टूबर को कोरोना समीक्षा करने के बाद लिया जाएगा। इस दौरान जरूरी कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ऑनलाइन क्‍लासेज़ जारी रहेंगी। आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि, "लेह जिले में आवासीय छात्रावासों सहित सभी (सरकारी/निजी) स्कूल 15 दिनों के लिए तत्काल प्रभाव से व्यक्तिगत कक्षाएं प्रदान करने के लिए बंद रहेंगे। इसके बाद 02 अक्टूबर को स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी। हालांकि, ऑनलाइन कक्षाओं को COVID SOPs के साथ जारी रखा जाएगा।"

इसके साथ ही जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिए गए हैं कि जो छात्र हॉस्‍टल छोड़कर अपने घर जा रहे हैं, उनका अनिवार्य RTPCR टेस्‍ट किया जाएगा। उन्हें परिवार सहित 7 दिन क्‍वारेंटीन में रखा जाए, चाहे टेस्‍ट रिजल्‍ट जो भी हो। स्‍कूलों में छात्रों के बीच बढ़ते संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News