केजी कक्षा में दाखिले के लिए ड्रॉ में आया नाम, स्कूल ने नहीं दिया दाखिला

Tuesday, Jun 18, 2019 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली (पुष्पेंद्र मिश्र): शिक्षा निदेशालय ने 11 जून को आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस) व वंचित वर्ग (डीजी) में नर्सरी, केजी और पहली कक्षा में दाखिले के लिए चौथी ईडब्ल्यूएस सूची जारी की थी जिसमें पंजाबी बाग स्थित हंसराज मॉडल स्कूल में एक अभिभावक के  बच्चे का केजी कक्षा में दाखिले के लिए ड्रॉ में नाम आया था। जब अभिभावक स्कूल में दाखिले के लिए गए तो विद्यालय प्रबंधन ने कहा कि यहां सीट खाली नहीं है दोबारा यहां मत आना। अभिभावक ने नवोदय टाइम्स को बताया कि इससे पहले भी ड्रॉ में उनके बच्चे का नाम आया था तब उन्हें पंजाबी बाग स्थित जसवंत नगर पब्लिक स्कूल मिला था वहां भी स्कूल प्रशासन ने सीट न होने की बात कह कर स्कूल से जाने के लिए कहा था।

जब अभिभावक क्षेत्र के जिला उप शिक्षा निदेशक के कर्मपुरा स्थित दफ्तर गए तो उन्होंने मामले में कार्रवाई की बात कही लेकिन काफी दिन बीत जाने पर उन्होंने भी इस बात से पल्ला झाड़ लिया। दूसरे अभिभावक ने बताया कि उनके बच्चे का भी नाम हंसराज मॉडल स्कूल पंजाबी बाग में आया था लेकिन स्कूल ने दाखिले से साफ इनकार कर दिया।

2 साल से लगातार दाखिले के लिए ट्राई कर रहे एक अन्य अभिभावक ने बताया कि उनकी बेटी का नाम हंसराज मॉडल में केजी में दाखिले के लिए आया था लेकिन स्कूल की प्रिंसिपल ने हमें सख्त लहजे में दाखिले के लिए सीट नही है कहकर वहां से जाने के लिए कह दिया। जब शिक्षा निदेशालय गए तो एक साल तक वहां के एक अधिकारी प्रदीप मिश्रा हमें बुलाते रहे दाखिले का आश्वासन देकर लेकिन अब तक बच्चे घर में बैठे हैं।

 

Riya bawa

Advertising