SBI SO recruitment 2020: स्पेशल कैडर ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां, 51,490 रुपये मिलेगी सैलरी

Wednesday, Jun 24, 2020 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की ओर से स्पेशल कैडर ऑफिसर के 400 पदों पर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन मांगे है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  

बैंक ने इस संबंध में एक विस्तृत अधिसूचना जारी की है- इसमें उल्लेख किया गया है कि नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आईडी प्रूफ, आयु प्रमाण, शैक्षिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने होंगे।

पद विवरण 
पदों की संख्या -400 पदों 
पद का नाम 
स्पेशल कैडर ऑफिसर

शैक्ष‍िक योग्यता
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सीए / एमबीए (वित्त) / पीजीडीएम (वित्त) / पीजीडीबीएम (वित्त) या किसी समकक्ष स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होनी चाहिए।

आयु सीमा
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 25 होनी चाहिए और यह 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 750 है। शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है। अनुसूचित जाति / जनजाति या पीडब्ल्यूडी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

वेतनमान
अंत में चयनित उम्मीदवारों को 42,020 रुपये से 51,490 रुपये तक का वेतन मिलेगा। अधिकारी डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, कंट्रीब्यूटरी पेंशन फंड, एलएफसी, मेडिकल फैसिलिटी आदि के लिए भी पात्र होंगे।

चयन मानदंड
नौकरी के लिए चयनित होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। बैंक द्वारा गठित एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी पैरामीटर्स तय करेगी। उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। बता दें कि ये साक्षात्कार 100 अंकों का होगा।

ऐसे करें आवेदन 
उपरोक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार विभाग की वेबसाइट sbi.co.inपर अप्लाई कर सकते है।
 

Riya bawa

Advertising