RRB recruitment 2018 : अभ्यर्थियों के लिए परेशानी, हजारों किमी दूर बने परीक्षा केंद्र

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली : रेलवे दुारा निकाली गई ग्रुप सी एंड डी के 26,502 पदों पर भर्ती के लिए लिए देशभर में 9 अगस्त अस्सिटेंट लोको पॉयलट और टेक्निशियंस के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल होना अभ्यार्थियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। क्योंकि रेलवे की ओर से अभ्यार्थियों को हजार किमी दूर तक परीक्षा केंद्र आवंटित कर दिए गए हैंआरआरबी इलाहाबाद में एएलपी और तक्नीशियन पदों की भर्ती के लिए बड़ी तादाद में फॉर्म भरे गए हैं। बिहार के बाद सबसे ज्यादा आवेदन यूपी में आए हैं। आरआरबी इलाहाबाद में यूपी से 9.5 लाख अभ्यर्थी हैं।

इनमें से तीन लाख अभ्यर्थियों को पंजाब के जालंधर, लुधियाना और बठिंडा भेजा गया है। राजस्थान के जयपुर, जोधपुर से लेकर कई और शहरों में भी इन अभ्यर्थियो को परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।वहीं, मध्य प्रदेश के जबलपुर, भोपाल आदि शहरों में भी सेंटर बनाए गए हैँ। इससे परीक्षार्थी परेशान हैं।  बठिंडा की इलाहाबाद से ट्रेन से दूरी 925 किमी है।वहीं इलाहाबाद से जालंधर की ट्रेन से दूरी 972 किमी. है। 

चेयरमैन से लेकर मंत्री तक शिकायत
परीक्षा केंद्र दूर प्रांतों में बनाए जाने से परेशान अभ्यर्थी रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन एसएएम नकवी और रेल मंत्री तक से शिकायत कर रहे हैं। फोन, ट्वीट व ईमेल से शिकायतें भेजी जा रहीं हैं। आरआरबी चेयरमैन ने भी स्वीकारा कि अभ्यर्थियों की शिकायतें मिल रहीं हैं। इस बारे में बात करते हुए आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन  एसएएम नकवी का कहना है कि यूपी से 9.5 लाख अभ्यर्थी हैं। इनमें से 6.5 लाख को अपने प्रदेश में ही सेंटर आवंटित किए गए हैं। कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के लिए कम्प्यूटरीकृत केंद्र प्रदेश में उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण इन अभ्यर्थियों को दूसरे प्रदेशों में भेजना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News