RRB Recruitment 2018 :ग्रुप डी के पहले चरण की परीक्षा कल, जानें जरुरी बातें

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्ली : रेलवे की ओर से निकाली गई 1 लाख से अधिक नौकरियों पर भर्ती के लिए  परीक्षाओं का  दौर जारी है। रेलवे ग्रुप सी के पहले चरण की परीक्षाओं का दौर खत्म हो चुका है। कल से ग्रुप डी के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का पहला चरण यानि सीबीटी शुरु हो जाएगा। गौरतलब है कि रेलवे ने 63 हजार पदो पर आरआरबी ग्रुप डी भर्ती के लिए 17 सितंबर की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अगर आप भी इस परीक्षा में भाग ले रहें है तो इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान जरुर रखें। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को आरआरबी की वेबसाइट के Click here to Download E-Call Letter के लिंक पर क्लिक कर  अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि डालकर डाउनलोड करना होगा। 

RRB की वेबसाइट ने मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिवेट कर दिया है।  इस लिंक पर क्लिक कर ग्रुप डी के परीक्षार्थी यह देख सकेंगे कि Group D CBT परीक्षा प्रश्न पत्र का स्वरूप कैसा होगा। कंप्यूटर में प्रश्न किस तरह से आएंगे और कैसे उन्हें माउस की सहायता से उत्तर देना होगा। मॉक टेस्ट के जरिए आप जान पाएंगे कि कैसे सीबीटी के दौरान कंप्यूटर पर प्रश्नों के जवाब देना होगा। 

उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड के साथ ऑरिजनल फोटो आईडी भी लाएं। फोटो आईडी की फोटो कॉपी स्वीकार नहीं की जाएगी। 

RRB Group D Exam 2018 में दिन में तीन शिफ्ट होंगी। आप अपने एडमिट कार्ड में देख सकते हैं आपका एग्जाम कौन सी शिफ्ट में है। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे, दूसरी दोपहर साढ़े 12 बजे और शाम की शिफ्ट की परीक्षा 4 बजे शुरू होगी।

रेलवे ग्रुप डी परीक्षा 2018 के लिए फ्री ट्रैवल पास भी डाउनलोड कर सकते हैं। ये पास आरआरबी की वेबसाइट पर  एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए जारी किए गए हैं। एससी, एसटी वर्ग के जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच है, वह फ्री ट्रैवल पास डाउनलोड कर सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News