RRB Recruitment 2018 : इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड, 9 सितंबर को मिलेगी ये अहम जानकारी

Saturday, Sep 08, 2018 - 03:53 PM (IST)

नई दिल्ली : रेलवे में  निकाली गई गुप्र सी गुप्र डी के लिए निकाली गई 1 लाख से अधिक भर्तियों के लिए परीक्षाओे का दौर जारी है। गुप्र सी के  लिए परीक्षाएं खत्म हो चुकी है । वहीं गुप्र डी के 63 हजार पदों लिए परीक्षाएं 17 सिंतबर से शुरु होगी । इससे पहले कहा जा रहा था कि  एडमिट कार्ड  7 सितंबर को जारी होंगे।लेकिन अब रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा जा रहा है परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल 9 सितंबर को जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ग्रुप सी की तरह ही 4 दिन पहले जारी होगा। यानि 17 सितंबर को जिन उम्मीदवारों की परीक्षा होगी, उनके एडमिट कार्ड 13 सितंबर को जारी होंगे।

90 मिनट की  होगी परीक्षा 
नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे की होगी। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काट लिए जाएंगे। दूसरी सबसे अहम बात है यह कि उम्मीदवारों को अपना असल पहचान पत्र लेकर जाना होगा। क्योंकि फोटोकॉपी वाले पहचान पत्र मान्य नहीं होंगे। 


इन STEPS से चेक कर सकेंगे अपना परीक्षा केंद्र व तिथि
 उम्मीदवार अपने आरआरबी (जिस आरआरबी के लिए आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाएं। नीचे दिए गए आरआरबी के Direct Link पर भी क्लिक कर सकते हैं।

वहां दिए गए गए ''परीक्षा शहर तथा दिनांक की जानकारी एवं एससी/एसटी उम्मीदवारों हेतु यात्रा प्राधिकार के लिए लिंक'' या ''Login Link for Exam City and Date intimation and SC/ST Travel pass'' ( CEN No. 02/2018 for various posts in Level 1 of 7th CPC ) के लिंक पर क्लिक करें। 

एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार ट्रैवल अथॉरिटी भी इसी लिंक के जरिए डाउनलोड कर सकेंगे। 

bharti

Advertising