RRB NTPC Phase 4 Exam 2021: आरआरबी एनटीपीसी फेज 4 भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें डिटेल

Saturday, Feb 06, 2021 - 12:53 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे फेज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। चौथे चरण की एनटीपीसी परीक्षा 15 फरवरी से 3 मार्च तक चलेगी।आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में 15 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। ये अभ्यर्थी आरआरबी वेबसाइट्स पर अपनी एग्जाम सिटी, डेट, शिफ्ट की डिटेल्स चेक कर सकेंगे। साथ ही एससी, एसटी अभ्यर्थी ट्रैविलंग अथॉरिटी भी डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं, परीक्षा तिथि के चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपने नोटिस में कहा कि जिन उम्मीदवारों का नंबर फेज-4 चरण में नहीं आया है, उन्हें आगे के चरणों में शामिल किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षाएं 28 दिसंबर 2020 से लेकर 13 जनवरी 2021 तक आयोजित हुईं। दूसरा चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ और यह 30 जनवरी तक चला। तीसरे चरण की भर्ती परीक्षा 31 जनवरी 2021 से जारी है और यह 12 फरवरी 2021 तक चलेगी। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी भर्ती प्रक्रिया के तहत करीब 35 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा। एनटीपीसी परीक्षा के लिए 1.25 करोड़ आवेदनों और कोविड-19 महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टैंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए फर्स्ट स्टेज सीबीटी 1 का आयोजन चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है।

जारी नोटिस के अनुसार जिन उम्मीदवारों को फेज 4 में बैठने का मौका दिया गया है, वे एडमिट कार्ड परीक्षा के चार दिन पहले डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवारों को उनकी परीक्षा तिथि और परीक्षा शहर की जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर 5 फरवरी 2021 को एक्टिव किये गये लिंक से ले सकते हैं। उम्मीदवारों ने जिस जोन से रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से आवेदन किया है, उसी से अपनी एनटीपीसी फेज 4 एग्जाम डेट 2021 और एग्जाम सिटी की जानकारी ले पाएंगे।

डायरेक्ट लिंक से चेक करें परीक्षा तिथि और शहर

rajesh kumar

Advertising