RRB NTPC Exam Date: एनटीपीसी परीक्षा की तारीख जल्द होगी जारी, चेक करें डिटेल

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 10:19 AM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख अगले महीने जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम से जुड़ी डिटेल चेक कर सकते है। रेलवे भर्ती बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बातचीत  के दौरान बताया कि रेलवे परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति का काम दिसंबर में पूरा कर लेगा और इसके बाद ही एनटीपीसी और अन्य परीक्षा की तारीख जारी की जाएगी। अधिकारी ने यह भी कहा था कि हम नहीं चाहते कि किसी भी भर्ती प्रक्रिया में देरी हो, रेलवे को वर्कफोर्स की जरूरत है।  

Related image RRB NTPC Exam

रेलवे भर्ती बोर्ड पहले परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा। परीक्षा का शेड्यूल जारी होने के कुछ दिन बाद परीक्षा शहर, केंद्र, शिफ्ट डिटेल और एससी/एसटी ट्रैवल पास जारी किया जाएगा इसके बाद परीक्षा से 4 दिन पहले एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एनटीपीसी के पदों पर पहली स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को देश भर के विभिन्न केंद्रों में आयोजित किया जाएगा। 

गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के 35 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए  28 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया था। एनटीपीसी के पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। 

ऐसे करें चेक 
परीक्षा से जुड़ी जानकारी चेक करने के लिए कैंडिडेट्स आरआरबी की वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News