RRB NTPC : रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए सांझा की जानकारी, चेक करें डिटेल

Wednesday, Apr 08, 2020 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे भर्ती  बोर्ड की ओर से ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों कैंडिडेट्स के लिए राहत वाली खबर है। बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी के तहत रेलवे में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वालों के एडमिट कार्ड रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही जारी कर देगा। एडमिट कार्ड पर कैंडिडेट्स को एग्जाम से जुड़ी अपनी सभी जानकारी मिल जाएंगी। इच्छुक और योग्य उमीदवार रेलवे बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते है। 

एग्जाम से जुड़ी अपडेट 
एडमिट कार्ड आते ही कैंडिडेट्स सबसे पहले अपनी पूरी डिटेल्स चेक कर लें। अगर अपनी डिटेल्स में आपको कोई गलती मिले तो उसे तुरंत सुधरवा लें। एडमिट कार्ड जारी होते ही आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो भी उस पर लगाना होगा। एडमिट कार्ड के साथ ही कैंडिडेट्स को एक अपना एक फोटो आईडी प्रूफ भी एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना होगा।

उम्‍मीदवारों को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका प्रिंट आउट लेकर परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। 

35 हजार से अधिक पदों पर होनी है भर्ती 
रेलवे एनटीपीसी में जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जुनियर टाइम कीपर, सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर आदि कई पदों पर 35,000 से अधिक पदों पर भर्तियां की जानी हैं। पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा अगले माह आयोजित की जा सकती है।

14 अप्रैल तक नहीं होगी घोषणा 
 देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल 24 मार्च को 21 दिनों के देशव्‍यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। ऐसे में अपने परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे छात्र अगले 21 दिन किसी आधिकारिक घोषणा न करें।


 

Riya bawa

Advertising