RRB JE: रेल मंत्रालय ने जारी किया नोटिस, चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्ली: रेलवे जूनियर इंजीनियर पद पर आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम कुछ दिन पहले जारी कर दिया था लेकिन उम्मीदवारों ने परीक्षा परिणाम और चयन प्रक्रिया पर कई सवाल उठाए। इस पर रेल मंत्रालय ने सफाई दी है। रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है। इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं, खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है। 

PunjabKesari

मार्च 2018 में जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था उसमें दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया और पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता बरती गई। सीबीटी 1 में सिलेबस से ही सवाल पूछे गए थे और नोटिफिकेशन में बताए गए तरीके से ही दूसरे स्टेज के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इसलिए मीडिया की खबरों में परीक्षा, कट-ऑफ मार्क्स, टेक्नीकल औक नॉन टेक्नीकल सब्जेक्ट आदि को लेकर जो भी बात कही जा रही है वो निराधार है।

गौरतलब है कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही जूनियर इंजीनियर की दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन करने वाला है। आरआरबी परीक्षा से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर देता है। ऐसे में 28 अगस्त, 2019 को होने वाली परीक्षा में के लिए 24 अगस्त, 2019 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

नोटिस में लिखा है कि नोटिफिकेशन के मुताबिक सीबीटी 2 के लिए कुल पदो के 15 गुना उम्मीदवारों को चुना जाएगा, उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। 

सामान्‍य श्रेणी -40 फीसदी
ओबीसी- 30 फीसदी 
एससी- 30 फीसदी 
एसटी श्रेणी - 25 फीसदी 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News