फिजिकल के बाद RRB  ग्रुप डी कैडिडेट्स को पास करना होगा ये अहम TEST

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:00 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: आरआरबी के परीक्षार्थियों को रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) की परीक्षा के नतीजों (RRB D Result) का बेसब्री से इंतजार है। रिपोर्ट्स के अनुसार अधिकारियों ने बताया है कि अब परीक्षा के नतीजे  कभी भी घोषित हो सकते हैं। यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट्स (rrcb.gov.in rrbc.gov.in) पर घोषित होंगे। नतीजे सभी रीजनल यानी क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर भी घोषित किए जाएंगे।  इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि फिजिकल के बाद भी एक अहम परीक्षा है जो कैडिडेट्स को पास करनी होगी।

PunjabKesari

शारीरिक परीक्षा के बाद यह देखा जाएगा कि परीक्षार्थी पूरी तरह से फिट हैं या नहीं। यह परीक्षा है मैडीकल स्टैंडर्ड टेस्ट  के नाम से भी जानी जाती है। यह टेस्ट उन कैडिडेट्स को देना होगा जिन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस टेस्ट में भी खास तौर पर आंखों की रोशनी की जांच की जाएगी। जिसे विजुअल एक्युटी टेस्ट के नाम से भी जाना जाता है। इससे पहले होने वाला फिजिकल भी महत्वपूर्ण होने वाला है। पुरुष उम्मीदवारों को 100 मीटर की दूरी 35 किलो वजन के साथ 10 मिनट में पूरी करनी होगी। वही महिला उम्मीदवारों को 20 किलो वजन के साथ 100 मीटर पूरा करना होगा।

PunjabKesari

नतीजों का इंतजार
गौरतलब है कि आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट अब कभी भी घोषित हो सकता है। काफी इंतजार करने के बाद आरआरबी ग्रुप डी की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर बताया गया है कि इस महीने के आखिर तक रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। जिसके बाद ही कैंडिडेट्स आगे की परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर पाएंगे।

 

यहां चैक करें रिजल्ट
आरआरबी का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rrcb.gov.in या www.rrbcdg.gov.in पर चैक कर सकते हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News