RRB Group D Result 2019 : जल्द खत्म हो सकता है उम्मीदवारों का इंतजार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 12:01 PM (IST)

नई दिल्ली : रेलवे की और से ली गई गुप्र डी की परीक्षा का रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया । करीब 1 करोड़ 89 लाख परीक्षार्थी इस रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी करने की कोई सूचना नहीं है। हो सकता है कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट दो-तीन दिन बाद घोषित हो, क्योंकि अब आरआरबी एएलपी (असिस्टेंट लोको पायलट) व टेक्नीशियन सेकेंड सीबीटी की आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एएलपी व टेक्नीशियन उम्मीदवार 20 फरवरी रात 11 बजकर 59 मिनट तक आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे यानी उसके बाद ही रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने की संभावना है। लेकिन ये तय है कि रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट की घोषणा फरवरी माह में कभी भी हो सकती है।गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी-मार्च माह के दौरान ही रेलवे ने ग्रुप डी के 63000 पदों पर भर्तियां निकाली थी। इन पदों पर सीबीटी भर्ती परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक चली थी। 

13 और 17 फरवरी को नहीं आया रिजल्ट 
मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले काफी दिनों से यह चल रहा था कि रिजल्ट 13 फरवरी को घोषित हो सकता है। इसके बाद कुछ जगहों पर 16 फरवरी और 17 फरवरी की भी डेट आई। इन दोनों ही दिन परिणाम नहीं आया।

रिजल्ट के बाद देना होगा PET 
रिजल्ट जारी होने  के बाद आवेदकों को Physical Efficiency Test (PET) देना होगा। इसमें महिला और पुरुष आवेदकों को अलग-अलग तरह से अपनी फिजिकल फिटनेस का सबूत देना होगा। इसमें पुरुष आवेदकों को 35 किलो का वजन दो मिनट में 100 मीटर तक लेकर जाना होगा। इसके अलावा पुरुष आवेदकों को 1000 मीटर की दौड़ 4 मिनट 15 सेकंड में पूरी करनी होगी। 

महिला आवेदकों को 20 किलो का भार दो मिनट में 100 मीटर तक ले जाना होगा साथ ही 1000 मीटर की दौड़ 5 मिनट 40 सेकंड में पूरी करनी होगी। फिजिकल टेस्ट के ऐडमिट कार्ड 20 फरवरी के बाद जारी किए जा सकते हैं। इसके बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News