RRB Group D: रेलवे में नौकरी पाने के लिए रोज 3 लाख आवेदक दे रहे एग्जाम

Tuesday, Oct 30, 2018 - 12:14 PM (IST)

नई दिल्ली:  रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के लिए ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है। ये एग्जाम दिसंबर तक चलेंगे। रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार रोज करीब 3 लाख आवेदक एग्जाम देने आ रहे हैं।  अब तक 1 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट यह एग्जाम दे चुके हैं। बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड 62,907 लेवल वन वैकेंसी के लिए यह टेस्ट ले रहा है। रेलवे के मुताबिक करीब 1.89 करोड़ आवेदक यह टेस्ट देंगे जो रेलवे के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। 

 

इससे पहले रेलवे ने आरआरबी ने ALP और टेक्निशियन पदों के लिए 47.56 कैंडिटेडेट्स के साथ फर्स्ट स्टेज का कंप्यूटर आधारित टेस्ट पूरा किया है। यह टेस्ट 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक चला था। अगर दोनो एग्जाम को एक साथ मिला दिया जाए तो अब तक करीब 1.5 करोड़ आवेदक टेस्ट दे चुके हैं। 

 

इन टेस्ट के आयोजन के लिए रेलवे ने बड़े स्तर पर तैयारियां की है। आवेदकों की सहूलियत के लिए रेलवे प्रत्येक एडमिट कार्ड के साथ गूगल मैप की सुविधा दे रही है जिससे कैंडिडेट को एग्जाम सेंटर ढूंढने में कोई दुविधा न हो। इसके अलावा प्रत्येक एग्जाम सेंटर को आधुनिक सुविधाओं से युक्त किया गया है और किसी प्रकार की नकल से बचने के लिए सभी सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 

pooja

Advertising