RRB Group D: रेलवे में नौकरी पाने के लिए रोज 3 लाख आवेदक दे रहे एग्जाम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 12:14 PM (IST)

नई दिल्ली:  रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी के लिए ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन किया जा रहा है। ये एग्जाम दिसंबर तक चलेंगे। रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार रोज करीब 3 लाख आवेदक एग्जाम देने आ रहे हैं।  अब तक 1 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट यह एग्जाम दे चुके हैं। बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड 62,907 लेवल वन वैकेंसी के लिए यह टेस्ट ले रहा है। रेलवे के मुताबिक करीब 1.89 करोड़ आवेदक यह टेस्ट देंगे जो रेलवे के इतिहास में एक रिकॉर्ड है। 

PunjabKesari

 

इससे पहले रेलवे ने आरआरबी ने ALP और टेक्निशियन पदों के लिए 47.56 कैंडिटेडेट्स के साथ फर्स्ट स्टेज का कंप्यूटर आधारित टेस्ट पूरा किया है। यह टेस्ट 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक चला था। अगर दोनो एग्जाम को एक साथ मिला दिया जाए तो अब तक करीब 1.5 करोड़ आवेदक टेस्ट दे चुके हैं। 

 

PunjabKesari

इन टेस्ट के आयोजन के लिए रेलवे ने बड़े स्तर पर तैयारियां की है। आवेदकों की सहूलियत के लिए रेलवे प्रत्येक एडमिट कार्ड के साथ गूगल मैप की सुविधा दे रही है जिससे कैंडिडेट को एग्जाम सेंटर ढूंढने में कोई दुविधा न हो। इसके अलावा प्रत्येक एग्जाम सेंटर को आधुनिक सुविधाओं से युक्त किया गया है और किसी प्रकार की नकल से बचने के लिए सभी सेंटर्स में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News