RPF SI Recruitment Exam: परीक्षा स्थगित

Wednesday, Jan 09, 2019 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्ली:  रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने सब इंस्पेक्टर (RPF SI Phase 3 Exam:) भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप-सी और ग्रुप-डी कैटेगरी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन होना है। परीक्षा की नई तारीख का ऐलान नहीं हुआ।


परीक्षा को लेकर आरपीएफ ने आधिकारिक वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जारी नोटिफिकेशन जारी किया है।  अब उम्मीदवारों को रजिस्टर मोबाइल नंबर, ईमेल के जरिए भी तारीखों की जानकारी दे दी जाएगी। जल्द ही इसी वेबसाइट पर परीक्षा की नई तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा। 

 

बता दें कि कई केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन होना था। रेलवे में इन दिनों आरपीएफ एसआई की भर्ती चल रही है। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से देशभर में नौ हजार से अधिक पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। तीसरे फेज में उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर रेलवे और पश्चिमोत्तर रेलवे के पदों के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा 9 से 13 जनवरी तक होनी थी।

इससे पहले आरपीएफ ने अशांति के चलते केरल रिजन में एसआई और कांस्टेबल परीक्षा को स्थगित कर दिया था। इस परीक्षा का आयोजन 5 जनवरी से 10 जनवरी के बीच होना था। वहीं केरल रिजन को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में परीक्षा का आयोजन हो रहा है।
                                                                   

pooja

Advertising