रिमट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज ने लुधियाना में लगाया लीगल अवेयरनैस कैंप

Thursday, Jul 12, 2018 - 11:40 AM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़ (मग्गो): रिमट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज द्वारा लुधियाना में लीगल अवेयरनैस कैंप लगाया गया। यूनिवर्सिटी के चांसलर डा. हुक्म चंद बंसल ने इस संबंधी कहा कि लीगल अवेयरनैस कैंपों का आयोजन यूनिवर्सिटी की सामाजिक जिम्मेदारी का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में स्थायी तौर पर लोगों को कानूनी सलाह प्रदान करने की व्यवस्था है परंतु समय-समय पर ऐसे कैंप दूसरे शहरों में भी आयोजित किए जाते हैं। 


यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. ए.एस. चावला ने कहा कि इन कैंपों में कोई भी व्यक्ति आकर मुफ्त कानूनी सलाह ले सकता है। इसी सप्ताह यूनिवर्सिटी द्वारा खन्ना में एक लीगल अवेयरनैस कैंप का आयोजन किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने अपने कानूनी मसलों पर बातचीत की और समाधान की तलाश की। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज द्वारा लुधियाना के बाद दूसरे शहरों में भी ऐसे कैंप आयोजित किए जाएंगे। 


स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज की प्रमुख डा. ज्योति एंग्रीश ने कहा कि यह छात्रों और अध्यापकों के लिए एक अच्छा अनुभव है और यह अनुभव छात्रों को उनके प्रोफैशनल जीवन में काफी फायदेमंद साबित होगा। कैंप के दौरान असिस्टैंट प्रोफैसर मनवीर सिंह खैहरा, जसप्रीत कौर के अलावा कानून विभाग के छात्रों कार्तिक, पीयूष, ज्योति, कमलप्रीत कौर व प्रदीप आदि ने अपनी सेवाएं प्रदान कीं।  

Sonia Goswami

Advertising