राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के 83 यूनिट के परिणाम जारी, इस Direct Link से करें चेक

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 02:21 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: राजस्थान पुलिस महानिदेशक कार्यालय, जयपुर ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की 83 यूनिट के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं।  

वेबसाइट- www.police.rajasthan.gov.in

अभी तक 83 यूनिट के परिणाम जारी हुए
राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कुल 86 यूनिट के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें से वीरवार को केवल 6 यूनिट के परिणामों को जारी किया गया था। इसके बाद 12 मार्च शुक्रवार और 13 मार्च शनिवार को 77 यूनिट के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। इसी तरह से अभी तक कुल मिलाकर 83 यूनिट के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। 

कुल 5438 पदों को भरा जाएगा
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2019 में 5438 पदों के लिए करीब 12 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। यह परीक्षा  6,7 और 8 नवंबर को आयोजित की गई थी। भर्ती प्रक्रिया के तहत कांस्टेबल जीडी में जनरल क्षेत्र की 3452, टीएसपी क्षेत्र की 1633 वैकेंसी है। कांस्टेबल ड्राइवर में जनरल क्षेत्र की 347 वैकेंसी हैं और टीएसपी क्षेत्र की 12 वैकेंसी है।

जानें भर्ती प्रक्रिया
उम्मीदवारों को अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मापतौल परीक्षा (पीएसटी) की तारीखों का जल्द ऐलान किया जाएगा। कांस्टेबल (सामान्य) व कांस्टेबल ड्राइवर पद के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 25 मिनट में 5 किमी की दौड़ लगानी होगी। वहीं महिला अभ्यर्थियों को 35 मिनट में 5 किमी की दौड़ लगानी होगी। ध्यान दें पीईटी के लिए केवल एक ही मौका मिलेगा।

यहां क्लिक करके चेक करें परिणाम


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News